बिजली गिरने से फुटबॉलर की मौत: तस्वीरों में देखें स्टेडियम का माहौल…

बिजली गिरने से फुटबॉलर की मौत: तस्वीरों में देखें स्टेडियम का माहौल…

 

बिजली गिरने से फुटबॉलर की मौत: तस्वीरों में देखें स्टेडियम का माहौल…

बिजली गिरने से फुटबॉलर की मौत:इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हुआ खतरनाक हादसा, खिलाड़ी के सिर पर गिरी बिजली; मौके पर ही मौत हो गई

इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान बिजली गिरने से अस्पताल ले जाते समय एक खिलाड़ी की मौत हो गई। घटना शनिवार की बताई जा रही है, जिसका वीडियो अब सामने आया है.

 

पिछले शनिवार को खराब मौसम के बीच इंडोनेशिया के पश्चिम जावा के सिलिवांगी स्टेडियम में एफसी बांडुंग और एफबीआई शुबांग के बीच एक दोस्ताना मैच खेला गया था। इसी दौरान मैदान के एक हिस्से में खड़े एक खिलाड़ी पर अचानक तेज रोशनी के साथ आकाशीय बिजली गिरी. इसी बीच आग भी लग गयी. बिजली की चपेट में आया खिलाड़ी तुरंत जमीन पर गिर गया, जबकि दूर खड़ा खिलाड़ी भी धमाके से नीचे गिर गया। अन्य खिलाड़ी खुद को बचाने के लिए जमीन पर लेट गए, जबकि कुछ बाहर भागने लगे।

डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया

कुछ देर बाद अन्य खिलाड़ी घायल खिलाड़ी के पास पहुंचे. उस वक्त खिलाड़ी की सांसें चल रही थीं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

 ✈️ *જિલ્લા આંતરિક અરસપરસ અને જિલ્લા ફેર અરસપરસ કેમ્પ બાબત લેટેસ્ટ પરિપત્ર*

पिछले 12 महीनों में दूसरी बार बिजली गिरी

पिछले 12 महीनों में यह दूसरी बार है जब किसी इंडोनेशियाई फुटबॉलर पर बिजली गिरी है। 2023 में, सोराटिन अंडर-13 कप के दौरान पूर्वी जावा के बोजोंगोरो में बिजली गिरने से एक फुटबॉलर की मौत हो गई थी। कार्डियक अरेस्ट से पीड़ित खिलाड़ी को अस्पताल ले जाया गया। 20 मिनट की मशक्कत के बाद डॉक्टर उन्हें होश में लाने में कामयाब रहे। मैदान पर मौजूद छह अन्य खिलाड़ी भी बिजली की चपेट में आ गए और बाद में उन्हें अस्पताल में समय बिताना पड़ा।

 

Post a Comment

Previous Post Next Post